7 राज्य लॉकडाउन आगे बढ़ाने के पक्ष में !

न्यूज़ एजेंसी के सूत्रों अनुसार सरकार कई राज्य सरकारों और विशेषज्ञों के अनुरोधों के बाद, केंद्र 14 अप्रैल को समाप्त होने के बाद देशव्यापी लॉकडाउन का आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है। बहुत सी राज्य सरकारें और साथ ही विशेषज्ञ, केंद्र सरकार से लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का अनुरोध कर रहे हैं। 

इसके थोड़ी ही देर बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पष्ट कर किया कि लॉकडाउन पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है इसलिए इस पर अंदाजा ना लगाया जाए।

कम से कम सात राज्यों, जहाँ 1,367 कोरोनावायरस मामलों की रिपोर्ट हुए है, ने संकेत दिया है कि वे 14. अप्रैल को 21 दिन के लॉकडाउन के समाप्त होने के बाद भी कुछ प्रतिबंध जारी रखेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम अपडेट में देश में मामलों की संख्या 4,421 हो गई है, जिसमें 117 मौतें शामिल हैं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि वह लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के पक्ष में हैं , साथ ही महाराष्ट्र, राजस्थान, यूपी, असम, छत्तीसगढ़ और झारखंड भी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के पक्ष में हैं, उन्होंने संकेत दिया कि वे अगले मंगलवार के बाद प्रतिबंधों को पूरी तरह से नहीं उठाएंगे।

प्रकाशित तारीख : 2020-04-07 19:47:16

प्रतिकृया दिनुहोस्