क्‍या Lockdown खत्‍म होने के बाद घूमने जा पाएंगे Goa? जानिए डिटेल में

गोवा के बंदरगाह मंत्री मिशेल लोबो ने कहा कि राज्य में पर्यटन संबंधी गतिविधियां लॉकडाउन खत्म होने और कोरोनावायरस संक्रमण की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में आने के बाद ही शुरू होगी.
 
उन्होंने बुधवार को बताया कि इस खतरनाक वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य में अगले कुछ महीनों तक बड़ी संख्या में लोगों के जुटने को बढ़ावा नही दिया जाएगा. गोवा के राजस्व में पर्यटन उद्योग एक बड़ा स्रोत है. यहां के सुंदर तट घरेलू और विदेशी पर्यटकों को लुभाते हैं.
 
लोबो ने कहा, "अगर बंद खत्म भी हो जाए तो हम तत्काल अपनी सीमाएं खोलने के बारे में सोच नहीं सकते. हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि पर्यटन उद्योग तय स्वास्थ्य नियम के पालन होने के बाद ही खुले."

मंत्री ने सलाह दी कि गोवा सरकार जब पर्यटन उद्योग की गतिविधियां शुरू करने की मंजूरी देती है तो राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों की हवाईअड्डों, रेलवे स्टेशनों और अन्य प्रवेश मार्गों पर पूरी तरह जांच होनी चाहिए.
 
उन्होंने कहा, "जब इन लोगों की पुष्टि हो जाए कि ये कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं तभी इन्हें राज्य में प्रवेश देना चाहिए."
 
मंत्री ने कहा कि इन प्रवेश बिंदुओं पर जांच में निजी प्रयोगशालाओं को लगाया जा सकता है.

कालंगुट विधानसभा से बीजेपी के विधायक ने कहा कि वह 14 अप्रैल को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के समक्ष अपने प्रस्ताव को रखेंगे.

वहीं, गोवा मंत्रिमंडल ने कोरोनावायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाने की सिफारिश करने का बुधवार को फैसला किया.

प्रकाशित तारीख : 2020-04-09 10:51:38

प्रतिकृया दिनुहोस्