बकरी और फल भी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस से इस समय पूरी दुनिया जूझ रही है। दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमितों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है। इस महामारी का सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी शिकार हो रहे हैं। पिछले दिनों यूरोप में शेर, बिल्‍ली और कुत्ते के कोरोना वायरस का शिकार होने की खबर सामने आई थी। लेकिन अब कोरोना से बकरी और फल के भी पॉजिटिव होने की खबर ने सभी को हैरान कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, पूर्वी अफ्रीकी देश तंजानिया में बकरी और एक खास तरह का फल पॉपा भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हालांकि जानकारी सामने आने के बाद वहां के राष्ट्रपति जॉन मागुफुली ने टेस्ट किट पर ही सवाल उठा दिए हैं। राष्‍ट्रपति ने कहा कि टेस्‍ट किट की सही से जांच होनी चाहिए, क्‍योंकि अभी तक दुनिया में कहीं से भी फल के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने कहा, ‘ऐसा कैसे हो सकता है कि पॉपॉ फल और बकरी भी कोरोना पॉजिटिव निकले।’

तंजानिया में बकरी, पॉपॉ फल और भेड़ में पता लगाने के लिए कोरोना वायरस सैंपल लिया गया था, जिसको जांच के लिए लैब में भेजा गया। लैब से जो जानकारी निकलकर सामने आई, उसने सभी को हैरान कर दिया। जांच के बाद बकरी और पॉपॉ फल दोनों ही कोरोना पॉजिटिव निकले, हालांकि भेड़ की रिपोर्ट नेगेटिव आई। रिपोर्ट के सामने आने के बाद यहां पर राजनीति शुरू हो गई है और विपक्ष ने सरकार पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले को दबाने का आरोप लगाया है।

प्रकाशित तारीख : 2020-05-05 13:16:51

प्रतिकृया दिनुहोस्