लॉस एंजिल्स ने 'स्टे एट होम' के नियमों में दी ढील, फिर से खुलेंगे बीच

कोरोना वायरस महामारी के बीच लॉस एंजिल्स ने 'स्टे एट होम' के नियमों में ढील दी है। कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजॉम के चार चरण के दिशानिर्देशों के तहत, लॉस एंजिल्स ने कोरोना वायरस (COVID-19) के बीच कुछ प्रकार के व्यवसायों और सार्वजनिक स्थलों पर लगे प्रतिबंधों को वापस लेते हुए अपनी अर्थव्यवस्था के कुछ क्षेत्रों को फिर से खोल दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ लोगों ने स्थानीय अर्थव्यवस्था को तेजी से खोलने की इच्छा जताई है, वहीं अन्य का मानना ​​है कि लॉकडाउन को और अधिक सावधानी से बंद किया जाना चाहिए। 4 करोड़ की आबादी वाला कैलिफोर्निया, अमेरिका में सबसे बड़ा राज्य है। 19 मार्च यहां सबसे पहले 'स्टे एट होम' आदेश जारी किया गया था। कोरोना के प्रसार को धीमा करने और राज्य की सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली को प्रभावित करने से बचने के लिए 'स्टे एट होम' आदेश के तहत खुदरा दुकानों और व्यवसायों को बंद कर दिया गया था।

लगभग दो महीने के लॉकडाउन के बाद पहली बार कम-जोखिम वाले खुदरा व्यवसायों को शुक्रवार से फिर से खोलने की अनुमति दी जा रही है, जिसमें बुकस्टोर्स, कपड़े और खिलौने की दुकान, खेल का सामान और टेक-आउट रेस्तरां शामिल हैं।

इस दौरान किसी भी इन-स्टोर खरीदारी की अनुमति नहीं मिलेगी और व्यापार मालिकों को अपने ग्राहकों और कर्मचारियों को हैंड सैनिटाइज़र प्रदान करने और हैंड फ्री भुगतान उपकरणों का उपयोग करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा समुद्र तट को भी फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। इस दौरान सामाजिक दूरी और मास्क पहनना आवश्यक होगा।

इस बीच लॉस एंजिल्स में समुद्र तटों, पार्कों में लोगों की उपस्थिति बढ़ गई और कई लोग सड़कों पर मास्क लगाकर टहलते हुए दिखे। वहीं, हंटिंगटन बीच, लॉस एंजिल्स डाउनटाउन के 60 किमी दक्षिण में स्थित ऑरेंज काउंटी के एक शहर में लगभग 1,500 लोगों ने शनिवार स्टे एट होम आदेश के खिलाफ झंडे लहराए। प्रदर्शनकारियों में से ज्यादातर लोगों ने फेस मास्क नहीं लगाया हुआ था। बता दें कि राज्य में 2,678 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है, जबकि 64,561 लोग संक्रमित हैं।

प्रकाशित तारीख : 2020-05-11 12:33:21

प्रतिकृया दिनुहोस्