कश्मीर में आतंकी हमले का खतरा, हाई अलर्ट

सुरेश एस. डुग्गर 

कश्मीर वादी में खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि आतंकवादी सुरक्षाबलों पर हमले करने की कोशिश कर सकते हैं। इसी के चलते कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रखा गया है।

सूत्रों ने पुष्टि की है कि खुफिया एजेंसियों द्वारा इनपुट के बाद अलर्ट जारी किया गया है। दरअसल, पिछले चार महीनों में सुरक्षाबलों ने 27 आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए हैं, इनमें इस वर्ष 78 आतंकवादी मारे गए हैं। इसमें जैश-ए-मुहम्मद का कारी यासिर, अंसार गजवातुल हिंद का बुरहान कोका और हिजबुल कमांडर रियाज नायकू मारा गया है।

इस बीच आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर रविवार की देर रात उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला जिले में कासो भी चलाया गया था। जिले के डेलिना इलाके के राथर मोहल्ले में आतंकियों के होने की सूचना मिलते ही बारामुला पुलिस, 52 राष्ट्रीय राइफल्स तथा 53 बटालियन सीआरपीएफ ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली। इस दौरान घर-घर तलाशी ली गई। मोहल्ले के सभी प्रवेश तथा निकासवाले रास्ते बंद कर दिए गए।

इस बीच हिजबुल कमांडर रियाज नायकू के मारे जाने के बाद ठप मोबाइल सेवा पुलवामा में भी बहाल कर दी गई। लेकिन पूरी घाटी में अब भी मोबाइल इंटरनेट तथा एसएमएस सेवा ठप रही। ज्ञात हो कि नायकू के मारे जाने के बाद पूरी घाटी में मोबाइल सेवा ठप कर दी गई थी।

प्रकाशित तारीख : 2020-05-12 13:21:45

प्रतिकृया दिनुहोस्