फतेहपुर से बड़ी खबर : फतेहपुर में फिर मिले दो कोरोना पाजिटिव – मची खलभली

जनपद फतेहपुर में आज फिर दो कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया । जहां जिला प्रशासन सकते में है । वही जनपद वासियों में भी दहशत का माहौल बनता जा रहा है । अबतक जनपद में कोरोना पाजिटिव की संख्या सात हो गई है । प्राप्त जानकारी के अनुसार आज जो 2 कोरोना पाजिटिव मिले हैं । उनमें एक खागा तहसील के कबरा गांव का तथा दूसरा विकासखंड तेलियानी के ग्राम कोराईका है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कटोघन में जो आज कोरोना पाजिटिव पाया गया है वह पिछले दिनों अपने भतीजे को खागा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गया था । जो मुंबई से यहां आया हुआ था जिसे कोरोना पाजिटिव पाया गया था ।कोरोना पाजिटिव होने के बाद उसके चाचा का भी कोरोना सैंपल भेजा गया वह भी कोरोना पश्चिम निकला । इसी तरह तेलियानी ब्लाक के कोराई ग्राम में एक युवक 8 मई को आया था। 9:00 मई को उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया वह भी कोरोना पाजिटिव मिला ।

कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिलाधिकारी ने कोराई ग्राम को पूरी तरह से सील कर दिया है । यहां प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को छोड़कर किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई है। पूरे गांव को सैनिटाइज्ड कराया गया है, और इसे कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने एक अपनी अपील में कहा है कि कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते लोग अपने घरों से ना निकले घरों से किसी आवश्यक कार्य के लिए जब निकले तो मास्क लगाकर निकलने और जब भी बाहर से घर आएं ।

हाथ पैर ठीक तरह से साबुन या हैंडवाश से धुले, सैनिटाइजर का प्रयोग करें और लाँकडाउन उनकी अवधि में सोशल डिस्टेंस जरूर बनाए रखें । कोराईं और कबरा गांव में पुलिस प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात कर दी गई है ।

प्रकाशित तारीख : 2020-05-12 21:44:55

प्रतिकृया दिनुहोस्