राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अब अगले एक साल तक 30 फीसद कम लेंगे सैलरी

कोरोना महामारी के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मार्च में पीएम केयर्स फंड में एक महीने का वेतन देने के बाद अब एक साल तक 30 फीसद कम वेतन लेने का निर्णय लिया है। वहीं राष्ट्रपति भवन की तरफ से बताया गया कि पारंपरिक समारोह के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली लिमोज़ीन (कार) के खरीद के प्रस्ताव को भी स्थगित किया गया है।

बता दें कि इससे पहले अप्रैल में सरकार ने निर्णय किया था कि सांसदों के वेतन में एक वर्ष के लिए 30 फीसद की कटौती होगी और सांसद निधि भी दो साल के लिए निलंबित की जाएगी तथा इस राशि का इस्तेमाल कोरोना संकट से निपटने के लिए किया जाएगा। इसके साथ ही प्रधानमंत्री और मंत्रियों के वेतन में भी 30 फीसद की कटौती होगी।

उस समय केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के बताया था कि प्रधानमंत्री, मंत्रियों और सांसदों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान की खुद पेशकश की जिसके बाद यह निर्णय हुआ। बता दें कि भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 78,003 पर पहुंच गया है।स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2549 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 78,003 हो गई है।

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,722 नए मरीज़ मिले हैं और 134 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात यह है कि कोरोना को अब तक 26,235 मरीज़ मात दे चुके हैं। रिकवरी रेट सुधर कर 33.63 फीसद हो गया है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है।

प्रकाशित तारीख : 2020-05-14 18:50:09

प्रतिकृया दिनुहोस्