फेसबुक इस्तेमाल कर रहे भारतीयों के लिए खुशखबरी, एक साथ 50 लोगों से कर सकेंगे वीडियो कॉल

फेसबुक इस्तेमाल कर रहे भारतीयों के लिए खुशखबरी, एक साथ 50 लोगों से कर सकेंगे वीडियो कॉल

फेसबुक ने अब अपने ग्रुप वीडियो चैट 'मैसेंजर रूम्स' को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। यह फीचर बिना किसी समय सीमा के 50 लोगों तक मुफ्त वीडियो कॉल की परमीशन देता है। यूजर्स इस फीचर का लाभ सिर्फ मेन फेसबुक एप ही नहीं इसके चैटिंग एप मैसेंजर पर भी इस सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।

फेसबुक का कहना है कि आप इस फीचर में इस बात की सीमा तय कर सकते हैं कि कौन इसमें शामिल हो सकता है, या आप इसे किसी को भी लिंक के साथ सार्वजनिक कर सकते हैं, भले ही उनका फेसबुक अकाउंट न हो। आज प्रकाशित एक ब्लॉग पोस्ट में मैसेंजर के फेसबुक के उपाध्यक्ष स्टेन चुडनोव्स्की लिखते हैं, "आप न्यूज़ फीड, ग्रुप्स और इवेंट्स के माध्यम से फेसबुक पर मैसेंजर रूम शुरू और साझा कर सकते हैं, इसलिए जब भी आप चाहें, इसे छोडऩा आसान होगा। आप चुन सकते हैं कि कौन आपके रूम को देख सकता है और इसमें शामिल हो सकता है।'

पुरानी सर्विस भी मिलती रहेंगी

मैसेंजर की इस नई सर्विस के बाद भी अगर यूजर चाहें तो वह वन टू वन कॉल और वीडियो चैट या ग्रुप कॉल और ग्रुप वीडियो चैट कर सकता है। जैसा कि आप पहले कर सकते थे। लेकिन अब, यदि आप मैसेंजर के 'People' पर टैप करते हैं, तो आपके पास एक रूम बनाने का विकल्प होगा।

कैसे काम करेगा ये

आप अपने किसी भी फ्रेंड को रूम उपलब्ध कराने का विकल्प चुन सकते हैं और जिस किसी के साथ आप लिंक शेयर करते हैं या अपने दोस्तों की सूची में विशिष्ट लोगों को चुनते हैं जो तब आपसे व्यक्तिगत मैसेंजर इनविटेशन प्राप्त करेंगे। यदि आप इसे अपनी संपूर्ण मित्र सूची में सार्वजनिक करने का निर्णय लेते हैं, तो यह समाचार फ़ीड के शीर्ष पर आपके पूरे नेटवर्क के लिए दिखाई देगा, इसलिए गलती से भी ऐसा न करें। और निश्चित रूप से सतर्क रहें कि आपने लिंक कहां रखा है।

 

May 16, 2020 10:13:56 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब