​रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का राइट्स इश्यू 20 मई को खुलेगा, 3 जून तक सब्सक्रिप्शन का मौका

​रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का राइट्स इश्यू 20 मई को खुलेगा, 3 जून तक सब्सक्रिप्शन का मौका

अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड राइट्स इश्यू 20 मई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने जा रहा है। निवेशकों को शेयर खरीदने का मौका 3 जून तक मिलेगा। कंपनी ने शेयर बाजार को भेजे एक पत्र में इसकी जानकारी दी है। यह देश का अब तक का सबसे बड़ा राइट्स इश्यू है। आरआईएल इसके जरिए अपने शेयर होल्डर्स से 53,000 करोड़ रुपये से अधिक की रकम जुटाने का ऐलान किया है। कंपनी को कर्जमुक्त बनाने की दिशा में कंपनी का यह अब तक का सबसे बड़ा राइट्स इश्यू है।

बाजार पूंजीकरण के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयर धारकों के लिए एक अनूठा अवसर आया। यह अवसर है सस्ते में कंपनी के शेयर खरीदने का। आरआईएल ने एक नोटिफिकेशन में कहा, 'यह राइट इश्यू 1257 रुपये प्रति शेयर के भाव पर लाया जाएगा। राइट्स इश्यू का साइज 53,125 करोड़ रुपये का होगा। कंपनी के हर 15 शेयर रखने वालों को बाजार से कम कीमत पर एक शेयर खरीदने का अवसर होगा।'

आरआईएल के निदेशक मंडल ने कल ही ऐलान किया है कि वह राइट इश्यू के जरिये 53,125 करोड़ रुपये जुटाएगी। रिलायंस ने एक बयान में कहा है कि बोर्ड ने योग्य इक्विटी शेयरधारकों को राइट्स बेसिस पर कंपनी के प्रत्येक 10 रुपये के इक्विटी शेयर जारी करने की मंजूरी दे दी। यानी राइट्स इश्यू 53,125 करोड़ रुपये शेयर जारी किए जाएंगे, जो शेयरधारकों के लिए निवेश का खास मौका होगा। इश्यू के लिए रेकॉर्ड डेट क्या होगा और इसके लिए किस तारीख के बीच आवेदन करना होगा, इसका ऐलान कंपनी बाद में करेगी।

May 16, 2020 10:32:56 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब