स्वच्छ खारघर फॉउंडेशन का कोरोना महामारी में भी राहत शुरू किया गया 

हजारो लोगो को मिला राहत, सरकारी सेवा और पर्यावरण पर करती है मुख्य कार्य

स्वच्छ खारघर फॉउंडेशन का कोरोना महामारी में भी राहत शुरू किया गया 

स्वच्छ खारघर फाउडेशन द्वारा कोरोना महामारी द्वारा राहत सामग्री वितरण किया जा रहा है।  संस्था का कार्य मुंबई में बहोत ही जोरो से चल रहा है और लोगो को मदद पंहुचा रहे है।  

फाउडेशन का मुख्य उदेश्य पर्यावरण पर कार्य करता है।  लगभग ३ साल पहले मंगल काबले द्वारा शुरू की गयी संस्था ने १० हजार से ज्यादा पेड़ लगाकर प्रधानमत्री जी से भी सम्मानित हो चुकी है। संस्था ज्यादातर सामाजिक समस्या, पर्यावरण की समस्या और नागरिको की सामान्य समस्या पर कार्य करती है। संस्था मुंबई के पुलिस स्टाफ, डॉक्टर स्टाफ, सरकारी कर्मचारी के सस्था मिल कर रोड, पानी, कचरा, शिक्षा आदि पर काम करता है।  

सामान्य रूप से संस्था ने सरकारी अति आवश्यक चीजों को नागरिको तक पहुंचे इस बात का सरकारी और अन्य लोगो के साथ मिलकर सहयोग करता है। संस्थापक मंगल कांबले बताते है की में स्कूल चलाती थी लेकिन लोगो के साथ काम करने के रोमांचक रूप को देखकर मैंने इसी में काम करने का फैसला लिया और पूरा समय इसी में काम करने लगे। पिछले वर्ष १० हजार पेड़ लगाया और हजारो लोगो को अलग अलग सरकारी सेवा दिलवाकर मदद की गयी।  

कोरोना महामारी में भी हमने कार्य करना चालू किया और सतत ३० दिनों से इसी काम में लगे है और हजारो लोगो को रासन कीटस देकर मदद कर रहे है। मगले सांबले बताती है की लोगो को इस महामारी के समय लोगो को खास जरुरत है इसीलिए हम भी इस महारी के समय में लोगो को सहयोग कर रहे है।

May 19, 2020 07:51:47 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब