NCB की पूछताछ में सैमुअल मिरांडा ने कबूला, रिया का भाई खरीदता था ड्रग्स

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती (Riya Chakraborty) मुख्य आरोपी है। सीबीआई (CBI) की जांच का आज 15वां दिन है। सीबीआई (CBI) के साथ ईडी (ED) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) की जांच भी तेजी से चल रही है। ड्रग्स कनेक्शन मसले को लेकर रिया और भाई शौविक एनसीबी की रडार पर है। वहीं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम आज सुशांत केस में अपनी रिपोर्ट सौंप सकती है।

Update

:- ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक का कनेक्शन फुटबॉल एंगल भी जुड़ गया है। खबरों के अनुसार फुटबॉल ग्राउंड में ही पहली बार शोविक ड्रग्स पेडलर बासित अब्बास से मिला था और फिर उनकी दोस्ती हो गई।

:- नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने आज ड्रग पेडलर अब्दुल बासित परिहार (Abdul Basit Parihar) को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने 9 सितंबर तक बासित परिहार को एनसीबी (NCB) की कस्टडी में भेजा। अब एनसीबी बासित से ड्रग्स मामले (drugs case) में पूछताछ करेगी।


:- नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ( Narcotics Control Bureau) की टीम शोविक चक्रवर्ती (Shovik Chakraborty) को लेकर एनसीबी दफ्तर (ED Office) पहुंची है। एनसीबी (NCB) की टीम रिया के भाई शोविक, सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda), ड्रग्स पैडलर जैद और बाशित को आमने सामने बैठाकर पूछताछ करेगी।


:- सैमुअल मिरांडा को मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) कार्यालय लाया गया। उनके निवास पर तलाशी के बाद नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के प्रावधानों के तहत उन्हें आज सुबह NCB द्वारा हिरासत में लिया गया।


:- NCB डिप्टी DG मुथा अशोक जैन ने कहा, आज सुबह दो जगह सर्च की गई एक शोविक और दूसरी सैमुअल मिरांडा के आवास स्थान पर। सीनियर अधिकारी सर्च के दौरान मौजूद थे। दोनों को NDPS एक्ट के सेक्शन 67 के अंतर्गत नोटिस भेजकर जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।

:- नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने रिया के भाई शोविक को समन किया है। ड्रग्स मामले में शोविक से एनसीबी पूछताछ करेगा। अभी रिया के घर एनसीबी की छापेमारी जारी है।

प्रकाशित तारीख : 2020-09-04 18:45:20

प्रतिकृया दिनुहोस्