एनएसएस शिविर में छात्रों को बताया गया आग बुझाने का तरीका

डिग्री कॉलेज के एनएसएस के छात्र छात्राओं को शिविर के चौथे दिन आग लगने पर आपातकालीन स्थिति में किस प्रकार आग को बुझाएंंगें इस बात का प्रशिक्षण दिया गया।

फायर स्टेशन के अधिकारियों कर्मचारियों ने गैस भरे सिलेंडर में आग लगाकर छात्र-छात्राओं द्वारा आग बुझवायी गई।

मलवा ब्लाक क्षेत्र के खिदिरपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में अभय प्रताप सिंह डिग्री कॉलेज कुंवरपुर रोड दिन की का एनएसएस का कार्यक्रम चौथे दिन भी जारी रहा। एनएसएस शिविर के चौथे दिन छात्र छात्राओं आग लगने पर आपातकालीन स्थिति किस प्रकार आग को बुझाया जाएगा इस बात का प्रशिक्षण दिया गया।

फायर स्टेशन बिंदकी के रमाशंकर आदि ने गैस गैस सिलेंडर में आग लगाया और छात्र-छात्राओं से आग बुझाने को कहा छात्र छात्राओं ने बोरे को गीला कर गैस सिलेंडर में लगी आग को बुझाया।  


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  एनएसएस के प्रभारी डॉ सचिन सिंह ने कहा कि  फायर स्टेशन के अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा छात्र छात्राओं को  आग लगने की स्थिति में आपातकालीन में किस तरह आग को बुझाया जाएगा  का प्रशिक्षण दिया गया । अगले दो दिन भी एनएसएस का  कार्यक्रम  मलवा ब्लाक क्षेत्र के खिदिरपुर  तथा फरीदपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में चलेगा।
 इस मौके पर अभय प्रताप सिंह डिग्री कॉलेज के एनएसएस कार्यक्रम के प्रभारी डॉक्टर सत्येंद्र सिंह दिशांत कुमार के अलावा विनय शुक्ला ,वेद प्रकाश, राघवेंद्र, रामप्रताप ,सूरज सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-24 09:30:24

प्रतिकृया दिनुहोस्