कपसा मार्ग में बन रहे गौसंरक्षण केंद्र का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी आज शाम नगर के कपसा मार्ग में एक करोड़ की अधिक लागत से ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा बनवाए जा रहे बृहद गौ संरक्षण केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होने समय पर कार्य पूरा न होने पर ठेके दार पर जुर्माना ठोकने के निर्देश दिए तथा उचित पर्वेक्षण न करने पर अवर अभियंता को चेतावनी दी है।

इस अवसर पर उन्होंने  गौ संरक्षण केंद्र में बनी फर्श को तोड़कर ,तथा सड़क खुदवाकर उसकी गुणवत्ता की जांच की जो  सही पाए गए। दुपरांत जिलाधिकारी ने गौ संरक्षण केंद्र के निर्माण में लगाए जा रहे मसाले में सीमेंट बालू आदि की गुणवत्ता व अनुपात की जांच के लिए कांच के  गिलास में अनुपात की जांच की जो कि सही पाई गई। उन्होंने कहा की गौ संरक्षण केंद्र को निर्धारित मानक के अनुरूप समयबद्ध ढंग से पूर्ण किया जाए यदि कार्य समय से पूर्ण न हो तो संबंधित ठेकेदार पर पेनाल्टी लगाई जाए।

उन्होंने गौ संरक्षण केंद्र में रखे घटिया किस्म के ईंट तत्काल बदलने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गौ संरक्षण केंद्र पूर्णतया आगणन की डिजाइन के अनुसार  न बनाने पर जिलाधिकारी ने संबंधित जेई को चेतावनी देते हुए निर्देश दिया कि सभी निर्माण कार्य निर्धारित डिजाइन के अनुसार ही कराया जाए अन्यथा की स्थिति में सस्पेंशन की कार्रवाई की जाएगी। उक्त कार्य 10फरवरी तक पूरा होना था। जिलाधिकारी यहाँ पहले भी जाच कर समय से कार्य करने के निर्देश दे चुके थे।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी आरके सिंह, जिला विकास अधिकारी विकास, पीडी चित्रसेन सिंह उप जिलाधिकारी मौदहा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-27 08:58:58

प्रतिकृया दिनुहोस्